Covid 19 treatment in homeopathy

कोरोना संक्रमण ने इस समय पूरे विश्व में कहर मचा रखा है. भारत में भी यही हाल बने हुए है. सरकारी अस्पताल हो या निजी कही पर भी न इलाज के लिए बेड खाली है और न ही दवा मिल रही है. अब तो एलोपैथिक दवाओं की मारामारी तक आ गई है, पर जानने वाली बात यह है कि कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज सिर्फ एलोपैथिक दवाओं से ही नहीं बल्कि होम्योपैथिक दवा से भी कारगर साबित हो रहा है. लोग इस दवा का उपयोग भी कर रहे है.
कोरोना संक्रमण को जल्द से जल्द शरीर से अलग कर दिया जाए, यह हर कोई चाह रहा है. इसके लिए एलोपैथिक में कई दवाए भी है, जिसका लोग उपयोग भी कर रहे ,है पर कहा जा रहा है कि एलोपैथिक दवा के शरीर में साइड इफेक्ट भी होते है. वहीं इसके उलट होम्योपैथिक दवा बॉडी में नुकसान नहीं करती है. हालांकि इसका असर होने में थोड़ा देर जरूर लगता है, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए कई ऐसी होम्योपैथिक दवा है, जिससे व्यक्ति पूरी तरह से ठीक हो सकता है. होम्योपैथी में कुछ ऐसी भी दवाइयां है  जो मनुष्य की इम्युनिटी पावर को बढ़ाती हैं तथा हमें रोग प्रतिरोधक क्षमता प्रदान करती हैं
अगर शरीर में हो कोरोना के लक्षण, तो होम्योपैथिक दवाओं का उपयोग बेहतर परिणाम देने वाला होगा
होम्योपैथिक एम .डी ( मेडिसिन),डॉ.हेमन्त श्रीवास्तव बताते है कि कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए होम्योपैथिक दवाएं भी कारगार सिद्ध हो रही है. लोग इन दवाओं का सेवन भी कर रहे है.वर्तमान में एलोपैथिक दवाओं की अपेक्षा होम्योपैथिक दवा भी शरीर के लिए लाभकारी हो रही है. इतना ही नहीं ये दवाएं आसानी से मिल भी जाती है. होम्योपैथिक दवा को रोजाना एक खुराक लेने पर यह असरदायक साबित होती है.